परमल (मुरमुरे) बनाने का बिज़नेस शुरू करे Murmura making business in hindi


दोस्तों परमल(मुरमुरा) बनाने का कार्य घर से शुरू किया जा सकता है। इसमें अलग से कोई भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है। बस पेकिंग के लिए सीलिंग मशीन की आवश्यकता होती है, वह भी सस्ती मशीन है। परमल को किराना शॉप पर बेच सकते है। 

परमल बनाने के लिए छिलके सहित चावल के दानो में थोड़ा पानी डालकर मिक्स किया जाता है। फिर इन दानो को गर्म करके सुखाया जाता है। सूखने के बाद इन दानो को गर्म नमक में भूनना पड़ता है। इस प्रकार परमल तैयार हो जाते है। 

वीडियो देखकर आप पूरी प्रोसेस आसानी से समझ जाओगे 









दोस्तों में आशा करता हूँ, की आपको मेरा ये आइडिया पसंद आया होगा। यदि ये Business idea hindi में आपको  पसंद नहीं आया तो कोई बात नहीं हम बहुत जल्दी ही हम एक और नया Business idea प्रस्तुत करेंगे। हो सकता है, हमारा अगला बिज़नेस आइडिया आपको पसंद आ जाए। 

इस वेबसाइट www.googleguru.in  पर हर हफ्ते दो नए बिज़नेस के बारे में जानकारी मिलेगी। आप हमे ईमेल सब्सक्राइब भी कर सकते है, ताकि हम जब कोई भी नये बिज़नेस के बारे में जानकारी डाले तो वो आपके मेल पर पहुँच जाए।

दोस्तों यदि ये बिज़नेस आइडिया आपको अच्छा लगे तो, इसे नीचे दिए गए व्हाट्सप बटन पर क्लिक करके आप अपने परिचितों को भेज सकते है।


धन्यवाद जय हिन्द। 

Post a Comment

0 Comments